बॉलीवुड का वह बाप, जो शादी से पहले बेटी के प्रेग्नेंट होने पर भी हर कदम उसके साथ खड़ा रहा था

दुनियाभर में 'फादर्स डे' (Father's Day) की तैयारी चल रही है। सभी अपने पिताओं को सरप्राइज देने की प्लानिंग कर रहे हैं। सिर्फ आम लोग ही नहीं, सेलिब्रिटीज भी अपने पिताओं के उपकार को हमेशा याद करते हैं।

अब नीना गुप्ता को ही ले लीजिए। वे बिना शादी मां बनी थीं। लेकिन जहां समाज में इस तरह की घटना को हिकारत की नज़र से देखा जाता है, वहीं उनके पिता हर कदम पर उनके साथ खड़े थे।

तकरीबन दो साल पहले जब नीना गुप्ता सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' में बतौर सेलेब्रिटी गेस्ट पहुंची थीं, तब वे अपने पिता को याद कर इमोशनल हो गई थीं।

उन्होंने बताया था कि वे बिन ब्याही मां थीं और उनकी बेटी की परवरिश में उनके पिता ने बहुत मदद की थी। नीना ने कहा था कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी मदद करने के लिए उनके पिता खासतौर पर मुंबई शिफ्ट हो गए थे।

वे कहती हैं, "मेरी बेटी की परवरिश में मेरे पिता की बहुत बड़ी भूमिका है जब मैं जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही थी, तब वे रीढ़ की हड्डी की तरह मुझे संभाले हुए थे।

2021 में नीना ने अपनी फिल्म 'सरदार का ग्रैंडसन' के प्रमोशन के दौरान कहा था कि वे अक्सर खुद को अकेली महसूस करती थीं। क्योंकि उस दौर में उनका न कोई बॉयफ्रेंड था और न ही पति था।

नीना ने यह भी कहा कि वे अपना अकेलापन मिटाने में सक्षम थीं, क्योंकि वे अपने अतीत पर ध्यान नहीं देती थीं। उन्होंने कहा था, "एक बार मैंने अकेलापन महसूस किया था।

इनफैक्ट मेरे पिता मेरे बॉयफ्रेंड थे। वह घर के आदमी थे। यह तब हुआ, जब काम की जगह पर मेरा अपमान हुआ था। 

लेकिन भगवान ने मुझे इतनी ताकत दी कि मैं हमेशा आगे बढ़ने में सक्षम हूं। मैं अतीत पर ध्यान नहीं देती।"